EB2 इंडिया ग्रीन कार्ड की भविष्यवाणी — चार्ल्स ओपेनहेम (जनवरी 2022 बुलेटिन)

EB2 may reach Dec 2014 again in 2023 due to the extra 60k spillover from Family GCs. Slow movement in EB2 is expected until May 23. EB3 may only reach end of 2013.

Written by AM22Tech Team
  AM22Tech Team    Updated 9 Sep, 22


Listen to this article

EB2 अब दिसंबर 2021 वीजा बुलेटिन में EB3 इंडिया की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह वास्तव में अजीब अमेरिकी आव्रजन का परिणाम है जो जानबूझकर आवेदकों के साथ “देखें-देखा” खेल खेलता है।

डेविड बियर के एक हालिया ट्वीट के अनुसार, ऐसा लगता है कि यूएससीआईएस को यह नहीं पता कि अद्वितीय i140s को कैसे गिना जाए। इसका शायद मतलब है कि अब दो बार एक ही लोगों की गिनती कर रहे हैं और इसलिए ईबी 3 इंडिया को बैकलॉग कर रहे हैं।

इसका मतलब यह भी हो सकता है कि एक बार जब वे खोजने में सक्षम होते हैं (शायद एक साल या एक चौथाई के बाद - केवल यूएससीआईएस जानता है) कि ईबी 3 में लोगों को पहले से ही ईबी 2 कतार का उपयोग करके जीसी मिल गया है, ईबी 3 कतार को आगे बढ़ाया जा सकता है और एक अच्छी छलांग लग सकती है।

यदि हम इस तर्क से गुजरते हैं, तो ईबी 2 और ईबी 3 दोनों को 3 महीने के अंतर के भीतर एक दूसरे के करीब रहना चाहिए।



हमारा मानना है कि यह वित्तीय वर्ष की दूसरी छमाही यानी अप्रैल 2022 के बाद हो सकता है।

चार्ली ने 55k ग्रीन कार्ड नंबरों के लिए EB3 ROW की मांग की धारणा के साथ अपनी PowerPoint प्रस्तुति का प्रदर्शन किया, जो पिछले साल की मांग को ध्यान में रखते हुए थोड़ा अधिक लगता है। हमारा एल्गोरिथ्म अभी भी अक्टूबर 2021 में स्पिलओवर के साथ EB2 और EB3 इंडिया दोनों में आगे बढ़ने का अनुमान लगा रहा है। इसका मतलब यह है कि वीजा बुलेटिन को अप्रैल 2022 के बाद 2014 तक आंदोलन को देखना चाहिए जब तक कि यूएससीआईएस बड़ी संख्या में ग्रीन कार्ड बर्बाद करने का फैसला नहीं करता। चार्ली ने कहा कि 280k ईबी नंबर उपलब्ध हैं। यूएससीआईएस में इस समय ईबी 2 और ईबी 3 दोनों में लोग हैं और जैसे ही वे ईबी 2 इंडिया ग्रीन कार्ड को मंजूरी देते हैं, डुप्लिकेट ईबी 3 आई 140 को उनकी गिनती से हटा दिया जाना चाहिए और इसलिए ईबी 3 तिथियों को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

विशेष रूप से, ओपेनहेम ने सितंबर 2021 में अचानक अपना रुख बदल दिया कि 2022 में कोई प्रतिगमन नहीं होगा जो उन्हें विश्वास था कि कम से कम सितंबर 2022 तक नहीं हो सकता है।



2022 के लिए भविष्यवाणियां

बेस्ट केस का मतलब है कि USCIS ग्रीन कार्ड नंबरों का केवल 10% से कम बर्बाद करता है। औसत परिदृश्य तब होता है जब USCIS ग्रीन कार्ड के कम से कम 25% का उपयोग नहीं करेगा।



सबसे खराब स्थिति यह है कि USCIS ग्रीन कार्ड नंबरों का 50% हमेशा के लिए खो देगा।

आगे बढ़ने के लिए EB2 'अंतिम कार्रवाई' EB3 पीछे हटने और फिर धीरे धीरे कदम होगा (के बारे में 1-3 एक समय में सप्ताह) दाखिल करने की तारीख की ओर है जो 8 जनवरी 2014 इस समय. EB2 और EB3 'दाखिल करने की तारीख' तारीखें एक ही रहना चाहिए और USCIS सबसे शायद 'DOF दाखिल रखेंगे' चार्ट सितम्बर तक बंद कर दिया 2022। यदि आपने पहले ही अपना i485 दर्ज कर लिया है, लेकिन मेडिकल सबमिट नहीं किया है, तो हम दृढ़ता से i693 फॉर्म को इंटरफाइल करने और कतार में दूसरों की तुलना में ग्रीन कार्ड प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार करने की सलाह देते हैं।



हमारी भविष्यवाणियां इन संख्याओं पर आधारित हैं जो हमें लगता है कि संभव है। आप अपनी समझ के आधार पर भी तारीखों का अनुमान लगा सकते हैं।

वीजा बुलेटिन इंडिया की भविष्यवाणी जनवरी 2022

चार्ल्स ओपेनहेम सारांश - 26 अक्टूबर चर्चा



यह सारांश अनुभाग नवंबर 2021 वीजा बुलेटिन वीडियो चैट के लिए है।

EB3 इंडिया फाइनल एक्शन - 2022 में कोई फॉरवर्ड मूवमेंट की उम्मीद नहीं है जब तक कि अनुमानित EB3 ROW की मांग कम न हो। वे वर्ष के बाद के हिस्से में निर्णय लेंगे। ईबी 2 इंडिया फाइनल एक्शन: आगे बढ़ सकता है और सितंबर 2020 के अंत तक डीओएफ तिथियों तक पहुंच सकता है। यूएससीआईएस अपव्यय: चार्ली अब स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहता है, लेकिन यह वीजा बुलेटिन से स्पष्ट है कि वे 2022 में 100k जीसी का एक और सेट बर्बाद कर देंगे, भले ही उनके पास हो 140k अतिरिक्त ग्रीन कार्ड मिले। स्पिलओवर 2022:280k GC अक्टूबर 2021 में EB के लिए उपलब्ध हैं। वे किसी भी कांग्रेस बिल की प्रतीक्षा कर सकते हैं जो जल्द ही पास हो सकता है और एफबी को ईबी स्पिलओवर को ब्लॉक कर सकता है।



वीडियो को नए विंडो में खोलें

वीजा बुलेटिन प्रेडिक्शन ऐप (अगले 12 महीने)

हमने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐप बनाया है जो USCIS से सार्वजनिक रूप से उपलब्ध i140 डेटा के आधार पर वीज़ा नंबरों की गणना करने की कोशिश करता है और फिर विभिन्न कारकों के आधार पर प्रति माह वीजा आवंटन की नकल करता है।



वीज़ा बुलेटिन प्रेडिक्शंस ऐप

यह हमें ईबी 2 एफएपीडी (ईबी 2 फाइनल एक्शन भविष्यवाणी) और ईबी 3 एफएपीडी (ईबी 3 फाइनल एक्शन भविष्यवाणी) के रूप में दिखाए गए स्पिलओवर के आधार पर अनुमानित तिथियां और वीबी तिथियों का अनुमानित पथ प्राप्त करने में मदद करता है।



स्पिलओवर इस क्रम में होते हैं:

ईबी 4 और ईबी 5 अतिरिक्त ग्रीन कार्ड ईबी 1 को दिए जाते हैं। ईबी 1 के अप्रयुक्त जीसी नंबर ईबी 2 आरओडब्ल्यू (बाकी दुनिया) को दिए जाते हैं। ईबी 2 का आरओडब्ल्यू भारत और चीन जैसे बैकलॉग देशों के साथ क्षैतिज रूप से साझा किया जाता है। ईबी 3 आरओडब्ल्यू को ईबी 2 से अप्रयुक्त जीसी प्राप्त करना माना जाता है जो लगभग असंभव है क्योंकि ईबी 2 भारत और चीन के पास भारी बैकलॉग हैं।

संक्षेप में, यह रोजगार-आधारित श्रेणियों के भीतर स्पिलओवर के लिए फ़नल है:

अप्रयुक्त ईबी 4+ईबी 5 - ईबी 1 आरओडब्ल्यू - अप्रयुक्त ईबी 1 - ईबी 2 आरओडब्ल्यू - ईबी 2 बैकलॉग (सबसे बैकलॉग पहले) - ईबी 3 आरओडब्ल्यू - ईबी 3 बैकलॉग (सबसे बैकलॉग पहले)

यदि आप यह समझना चाहते हैं कि यह पूरा सेटअप कैसे काम करता है, तो HappySchools ब्लॉग पर जाएं जिसने वास्तव में सरल तरीके से ईबी श्रेणियों के भीतर स्पिलओवर शेयरिंग विवरण समझाया है।

मेरे ग्रीन कार्ड की तारीख का अनुमान लगाएं

आप उसी एआई एल्गोरिदम के आधार पर अपनी ग्रीन कार्ड की तारीख का अनुमान लगा सकते हैं जिसका उपयोग हम वीजा बुलेटिन की भविष्यवाणी के लिए करते हैं।

माय ग्रीन कार्ड एस्टिमेट ऐप पर जाएं यहाँ। अपने जन्म के देश और रोजगार आधारित जीसी श्रेणी में प्रवेश करें। आप विकल्पों को डिफ़ॉल्ट रूप से छोड़ सकते हैं। 'एस्टीमेट माय जीसी डेट' बटन पर क्लिक करें और वीजा बुलेटिन देखें जो आपको ग्रीन कार्ड मिल सकता है।

स्पिलओवर के साथ भारतीय ईबी 2 ग्रीन कार्ड की तारीख का अनुमान लगाएं

अनुमानित मूल्य इस तरह दिखते हैं।

यह आपको ईबी 2 को ईबी 3 डाउनग्रेड में दाखिल करने और i485 दाखिल करने के लिए दस्तावेजों को इकट्ठा करने के संबंध में निर्णय लेने में मदद करेगा यदि आपके पास निकट भविष्य में चालू होने का अच्छा मौका है।

कई लोगों को i-485 आवेदन दर्ज करने के लिए NABC (जन्म प्रमाण पत्र की अनुपलब्धता) की आवश्यकता होगी और am22tech एक छोटे से शुल्क के लिए इसके साथ मदद कर रहा है।

मेरे ग्रीन कार्ड की तारीख का अनुमान लगाएं

रोजगार आधारित स्पिलओवर पर आधारित परिवार

कोई स्पष्ट नियम नहीं है जो परिभाषित कर सकता है कि परिवार आधारित स्पिलओवर को रोजगार आधारित श्रेणियों में ईबी 1 से ईबी 5 तक कैसे विभाजित किया जाता है।

अमेरिकी आव्रजन कानूनों की उनकी समझ के आधार पर हमें जो सबसे अच्छा संभव स्पष्टीकरण मिल सकता है वह इस B3 ब्लॉग पर था।

लेकिन, तब लेखक एक ठोस तस्वीर या गणितीय सूत्र तैयार करने में सक्षम नहीं था कि अंतिम संख्या कैसे विभाजित की जाती है और इसलिए चार्ल्स ओपेनहेम के दिमाग को पढ़ने के लिए पाठकों को छोड़ दिया है।

हमारे ऐप ने सभी ग्रीन कार्ड तिथियों की गणना तर्क को विलय कर दिया है और भविष्य के वीजा बुलेटिन के लिए एक संभावित रास्ता खोजने की कोशिश की है। यह प्रत्येक नए वीजा बुलेटिन के साथ बदल जाएगा क्योंकि यूएससीआईएस द्वारा नया डेटा उपलब्ध कराया गया है।

आम तौर पर, यदि ईबी 1 श्रेणी में ग्रीन कार्ड बचे हैं, तो ईबी 2 के लिए स्पिलओवर।

अगर हम पिछले कुछ साल के आंकड़ों को देखें, तो ईबी 1 इंडिया खुद ही बैकलॉग हो गया है, जिससे ईबी 2 इंडिया को प्रति वर्ष 2,879 ग्रीन कार्ड के मूल कोटा के साथ छोड़ दिया जाता है।

यदि आप औसत परिवार का आकार 3 लेते हैं, तो कुल रोजगार-आधारित जीसी केवल 959 पर आ जाएगी। 2017 से 2020 तक औसतन ईबी 2 इंडिया को हर साल जारी किए गए केवल 959 ग्रीन कार्ड, जीसी प्रतीक्षा समय आसमान छू गया 151 साल जैसा कि नीचे बताया गया है। 2020 और सितंबर 2021, EB1 अपनी कतार को साफ करने के लिए खड़ा है और संभावना बहुत अच्छी है कि EB2+EB3 इंडिया को अन्य बैकलॉग देशों के साथ साझा करने के बाद प्रत्येक को लगभग 17k अतिरिक्त ग्रीन कार्ड मिलेंगे।

यदि तिथियां जल्दी से आगे बढ़ती हैं, तो आपको i-485 दस्तावेज़ दाखिल करने के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि खिड़की लंबे समय तक खुली नहीं रह सकती है।

ईबी 2 ईबी 3 इंडिया आई-140 नंबर

EB2 इंडिया ग्रीन कार्ड प्रतीक्षा समय

EB2 भारतीय कतार में पहले से ही किसी के लिए औसत प्रतीक्षा समय कम से कम 20 साल अगर उनकी GC तारीख दिसंबर 2012 से पहले है यदि आप अक्टूबर 2020 में हुए स्पिलओवर को अनदेखा करते हैं।

यदि आप आज अपना पर्म दर्ज करते हैं तो ईबी 2 में अधिकतम 151 वर्ष होने की उम्मीद है और भारत में जन्मे कुशल श्रमिक के लिए यूएस ग्रीन कार्ड पर्म दाखिल करने के लिए औसत लगभग 40 वर्ष है।

नोट: आश्रित = पति/पत्नी, और बच्चे (21 वर्ष से कम आयु)।

USCIS के अनुमानों के अनुसार,

EB1 आश्रित = प्राथमिक का 1.4। ईबी 2 आश्रित = प्राथमिक संख्याएं। ईबी 3 आश्रित = 1.1 प्राथमिक।

EB-1: असाधारण क्षमता, EB-2: उन्नत डिग्री, EB-3: स्नातक की डिग्री

USCIS द्वारा जारी भारतीय ग्रीन कार्ड कतार प्रतीक्षा संख्या।

यदि अब से हर साल ईबी 2 इंडिया को 2879 ग्रीन कार्ड जारी किए जाते हैं, जो कि अन्य श्रेणियों के किसी भी कैरीओवर के बिना मामला लगता है, तो भारतीय ईबी 2 कुशल कार्यकर्ता को लगभग 151 वर्षों का इंतजार है।

ग्रीन कार्ड फास्ट कैसे प्राप्त करें?

जब तक यूएस इमिग्रेशन कानून नहीं बदला जाता है, S386 जैसे कानून के साथ देश-आधारित जीसी सीमाओं को हटाने के लिए, किसी भी भारतीय को ईबी 2 ग्रीन कार्ड कतार में शामिल होने की कोई वास्तविक संभावना नहीं है, अपने जीवनकाल में ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए।

#1 यूएस सिटीजन चाइल्ड प्रायोजक

इस 150 साल के इंतजार को दरकिनार करने के लिए, आपका वयस्क अमेरिकी नागरिक बच्चा 21 साल की होने के बाद आपको प्रायोजित कर सकता है।

यह आपको तुरंत एक ग्रीन कार्ड देगा क्योंकि अमेरिकी नागरिकों के तत्काल रिश्तेदारों के लिए न तो कोई वार्षिक सीमा है और न ही कोई प्राथमिकता तिथि है।

#2 EB2 से EB3 डाउनग्रेड

भारत ईबी 2 से ईबी 3 डाउनग्रेड संभव है।



Author

Written by AM22Tech Team
  AM22Tech Team     



Recent discussion on forum

  1. abdul_molla
    abdul_molla

    Your app cant predict the dates accurately, because USICS always acts in a different way. So far, I haven’t see any time your app predicted, it’s not your app fault, but USICS methods.


  2. AM22Tech_Admin
    AM22Tech_Admin

    Hi @abdul_molla

    Thanks for the feedback. It happens as USCIS uses manual method and probably moves dates based on political and other factors that are out of control.

    They also probably hold the dates based on their assumptions about how many ROW (rest of world) numbers are needed which is just a wild speculation.

    If they go by actual i140 numbers, the app prediction will probably be a lot closer to reality.


  3. manoj010768
    manoj010768

    It is working. But it gives earlier date when I put 50% wastage and a later date when I put 25% wastage. I don’t understand why


  4. AM22Tech_Admin
    AM22Tech_Admin

    It happens because if there is less wastage, then EB2 may get more GCs than EB3.

    1. EB2 gets more spillover as a whole as it gets it from EB1 (and eb1 gets it from EB 4). So, overall, EB2 gets a big chunk.
    2. EB3 has a very low chance of getting any spillover as it only gets it from EB2. Since EB2 is already so much backlogged, it may never send any spill to EB3.

    So, if there is less wastage overall, the EB2 will win in the long run.


  5. manoj010768
    manoj010768

    I think I didn’t put it correctly perhaps. What I meant was when the wastage is 50% it shows my pd in 2014 as reachable in Aug 2022 but if I put it as 25% wastage then it shows it reachable in May 2023. Surely with less wastage it should reach earlier right? Or am I missing something?


Comments are closed. Ask question on forum.am22tech.com

26 more replies