बीबीबी एक्ट हाउस में पारित - जीसी वीजा बुलेटिन को छोड़ने के लिए 5k (सीनेट अभी भी एक चुनौती है)

Democrats want parole for undocumented along with reducing backlog for legal. Senate Republicans pose challenge to pass. Indian EB queue may jump to 2018 if this becomes law.

Written by AM22Tech Team
  AM22Tech Team    Updated 20 Nov, 21


Listen to this article

हाउस ने आव्रजन प्रस्तावों के साथ महत्वाकांक्षी बीबीबी (बिल्ड बैक बेटर) अधिनियम पारित किया है।

हाउस वोटिंग: Passed.Senate वोटिंग: इस समय सीनेट के भाषा के संस्करण के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। यह संभव है कि वे सदन द्वारा पारित होने के बाद उसी भाषा का पुन: उपयोग करेंगे। यदि वे ऐसा करते हैं, तो यह बिल अगले 10 वर्षों (2031 तक) के लिए बैकलॉग भारतीय और चीनी के लिए ग्रीन कार्ड प्राप्त करने का मौका देगा, जिसके बाद ये खंड समाप्त हो जाएंगे और सभी कतारें फिर से बैकलॉगिंग शुरू कर देंगी। राष्ट्रपति संकेत: एक बार पारित होने के बाद सदन और सीनेट दोनों, राष्ट्रपति हस्ताक्षर इसे एक कानून बना देगा।

हाउस बिल की ड्राफ्ट भाषा के वर्तमान संस्करण के अनुसार, रोजगार आधारित श्रेणियों की प्रतीक्षा किए बिना एक तेज ग्रीन कार्ड के साथ कानूनी सपने देखने वालों (एच 4 और एल 2 बच्चों) सहित सभी के लिए लाभ हैं।

31 दिसंबर, 2021 तक पारित होने और कानून बनने की सक्रिय तारीख: 1 जुलाई 2022

#1 ग्रीन कार्ड रिकैप्चर और नो डिपेंडेंट काउंटिंग

पुनर्ग्रहण और आश्रितों की कोई गिनती का संयोजन सुनहरा संयोजन नहीं होगा।

लगभग 225k ग्रीन कार्ड नंबर हैं जिन्हें फिर से कैप्चर किया जाएगा, जिसमें भारतीय और चीनी ईबी 2 और ईबी 3 बैकलॉग दोनों को एक एकल वीजा बुलेटिन में आसानी से चालू करने की क्षमता है।

पास होने की संभावना?

यद्यपि हम ऐसा होते देखना चाहते हैं, लेकिन संभावना कम है (लगभग 30%) कि यह प्रावधान पिछले 20 वर्षों के इतिहास के आधार पर अंतिम कानून के लिए बना देगा।

#2 फ़ाइल i485 बिना तिथि के वर्तमान होने के नाते

यह एक बढ़िया अतिरिक्त है और आपको i485 फाइल करने की अनुमति देता है, भले ही आपकी तारीख वीजा बुलेटिन में 'चालू' न हो। मूल रूप से, यह 'फाइलिंग की तारीख' चार्ट को बेकार बना देगा।

फ़ाइल i485 - $1500 का भुगतान करें (प्रत्येक आश्रित के लिए +$250)

आपको i485 को $1500 (प्रत्येक आश्रित के लिए +$250) का भुगतान करने की अनुमति दी जाएगी, भले ही आपकी तारीख इस समय चालू न हो।

यह आपको i485 EAD के लाभ देगा और एक नए नियोक्ता के साथ फिर से PERM और i140 दाखिल करने की चिंता किए बिना आसानी से नौकरियों को बदलने के लिए AC21 का उपयोग करेगा।

2 साल बाद स्किप जीसी कोटा का भुगतान करें

यदि आपकी प्राथमिकता तिथि कम से कम 2 वर्ष पुरानी है, तो जीसी कोटा प्रतीक्षा को छोड़ने के लिए भुगतान-आधारित प्रणाली शुरू की जाएगी:

EB5 कोटा प्रतीक्षा से बचने के लिए रोजगार आधारित EB1, 2, 3 और 4.Pay में ईबी कोटा प्रतीक्षा से बचने के लिए परिवार आधारित ग्रीन कार्डपे $5k अतिरिक्त प्रति परिवार $2,500 अतिरिक्त भुगतान करें।

क्या यह भयानक नहीं है कि आप प्रतीक्षा सूची को छोड़ सकते हैं यदि आप थोड़ा अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं? हमें यकीन है कि लगभग हर भारतीय और चीनी खुशी से भुगतान करेंगे और मानसिक तनाव से छुटकारा पायेंगे।

मानसिक तनाव के लिए डॉक्टर को भुगतान करने की तुलना में USCIS का भुगतान करना बेहतर है!

#3 ज़रूरी कार्यकर्ता

ग्रेग सिसकिंड द्वारा जुड़े डॉस आवश्यक कार्यकर्ता परिभाषा दस्तावेज के अनुसार, बहुत सारे श्रमिक शामिल हैं लेकिन केवल तभी जब वे दूर से काम नहीं कर सकते हैं।

परिभाषा काफी व्यापक है क्योंकि इसमें लगभग सभी उद्योग शामिल हैं जैसे:

चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल, - जैसे डॉक्टर और नर्सदूरसंचार, - सहायता प्रदान करने के लिए जमीन पर काम करने वाले लोगसूचना प्रौद्योगिकी प्रणाली, - जो लोग दूर से काम नहीं कर सकते हैं, साइबर सुरक्षा आदि में काम कर रहे हैं। रक्षा, खाद्य और कृषि, परिवहन और रसद, ऊर्जा, जल और अपशिष्ट जल, और कानून पुलिस, आईसीई और इसी तरह के प्रवर्तन

यह IT उद्योग में काम करने वाले अधिकांश लोगों को H1B वीजा पर शामिल नहीं करता है यदि वे दूरस्थ रूप से काम कर सकते हैं।

डॉक्टरों और नर्सों को शामिल किया जाएगा, हालांकि उन्हें अपने नौकरी के कार्यों को करने के लिए शारीरिक रूप से साइट पर उपस्थित होने की आवश्यकता है।

#4 ड्रीमर्स H4, L2 किड्स

H4 और L2 बच्चे ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन कर सकेंगे यदि:

वे 18 साल की उम्र से पहले अमेरिका आए थे औरआखिरी बार आने के बाद से अमेरिका में लगातार निवास किया है (घर देश की छोटी यात्राओं को नजरअंदाज किया जा सकता है) और 1 जनवरी, 2021 को अमेरिका में शारीरिक रूप से मौजूद रहे हैं।

उपरोक्त आवश्यकताओं के अलावा, एक सपने देखने वाले को इनमें से कम से कम एक को संतुष्ट करना होगा:

वर्दीधारी सेवाओं या कॉलेज से स्नातक या पोस्ट-सेकेंडरी वोकेशनल स्कूल में सम्मानपूर्वक सेवा करें यालगातार अर्जित आय के 3 साल दिखाएं (या2) में नामांकित रहें) और एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में।

#5 ग्रीन कार्ड नंबरों की बर्बादी नहीं

यह सबसे समझदार और स्वागत योग्य परिवर्तन है। वित्तीय वर्ष के अंत में कोई अपव्यय नहीं होगा क्योंकि यूएससीआईएस या डॉस उन्हें समय पर संसाधित नहीं कर सके।

यह यूएससीआईएस और डॉस को मुकदमों से बचाएगा और ईबी और एफबी श्रेणियों की मदद करेगा जो वित्तीय वर्ष समाप्त होने पर ग्रीन कार्ड के लिए मौका खोने के खतरे में हमेशा रहते हैं और 30 सितंबर को जीसी नंबर खो जाते हैं।

वीज़ा बुलेटिन

ऐसा लगता है कि यूएससीआईएस और डीओएल उत्सुकता से इस कानून के भविष्य के लिए भी इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय ईबी 2 और ईबी 3 बैकलॉग तुरंत एक बड़ी छलांग लगाएंगे यदि 1992 से रोजगार आधारित ग्रीन कार्ड वापस ले लिए गए हैं। इसमें ईबी 2 और ईबी 3 इंडिया दोनों को दिसंबर 2018 तक चालू करने की क्षमता है क्योंकि लगभग 225k जीसी उपलब्ध हो सकते हैं। इन पुनर्निर्मित ईबी ग्रीन कार्डों में से लगभग 75% भारतीयों का उपयोग भारतीयों के रूप में किया जा सकता है क्योंकि अभी चीन का एकमात्र अन्य देश बैकलॉग है। यह देखना दिलचस्प होगा कि USCIS उन्हें भारतीय और चीन में कैसे विभाजित करता है।

इससे पहले, राज्य विभाग ने अक्टूबर 2021 बुलेटिन में ईबी 3 इंडिया की तारीखों की प्रगति के बारे में एक सवाल का जवाब दिया और पुष्टि की कि वे वीजा बुलेटिन आंदोलन में समायोजन करने के लिए यह देखने के लिए नवंबर 2021 वीजा बुलेटिन तक इंतजार कर सकते हैं।

डॉस का कहना है कि बिल वीजा बुलेटिन आंदोलन को बदल सकता है

यह चार्ल्स ओपेनहेम के अगस्त बुलेटिन यूट्यूब वीडियो पर हुई चर्चा का स्क्रीनशॉट है।

डॉस हाउस कमेटी विनियोग विधेयक का जिक्र कर रहा है जिसे पहले जुलाई में वॉइस वोट द्वारा पारित किया गया था।

सीनेट की संभावना

सीनेट अभी भी बीबीबी अधिनियम के आव्रजन भाग पर विभाजित है और एक चुनौती पेश करेगा। सदन द्वारा पारित प्रावधानों के साथ सीनेट में उत्तीर्ण होने की संभावना अभी भी लगभग 35% कम है।

डेमोक्रेट सीनेटर मेनेंडेज़ ने भी स्पष्ट रूप से कहा है कि वे कानूनी ग्रीन कार्ड बैकलॉग की मदद नहीं करेंगे जब तक कि अनिर्दिष्ट लोगों को ग्रीन कार्ड नहीं मिलते। यह डी ए सी ए के विपरीत है, जहां उन्होंने स्पष्ट रूप से कानूनी सपने देखने वालों को बिल से बाहर रखा। उस समय, उन्होंने कभी भी कानूनी शर्तों को जोड़ने की जहमत नहीं उठाई!

यह देखना दिलचस्प होगा कि डेमोक्रेट स्पष्ट होने पर यह क्या प्रस्ताव है कि जब तक वे सौदे के हिस्से के रूप में अनियंत्रित नहीं हो सकते, तब तक वे कुछ भी पास नहीं होने देंगे।


Author

Written by AM22Tech Team
  AM22Tech Team